Best pubg mobile tips and tricks 2020.

Best pubg mobile tips and tricks 2020.

Best Pubg mobile tips and tricks 2020.Best pubg mobile tips and tricks 2020.


Best pubg mobile tips and tricks 2020.
Best PUBG Mobile Game Tips Tricks :- 

नमस्कार दोस्तों कैसे हो ? स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट Techycrater.com के आज के इस नए आर्टिकल Best pubg mobile tips and tricks 2020 में.

दोस्तों अपने मोबाइल में PUBG Mobile Game को खेलते समय बहुत सारी बातों का ध्यान रखना होता है। साथ ही बिल्कुल सावधान रहना होता है। तब आप इस गेम में बिजली बन सकते हो।  आइए कुछ ऐसी ही पबजी मोबाइल की टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में जान लेते हैं।  

हम आपको जो टिप्स एंड ट्रिक्स बताएंगे उनकी मदद से आपको बहुत ज्यादा सहायता मिलेगी, और आप पब्जी गेम में लास्ट तक टिके रहेंगे यानी खेलते रहेंगे।  आप पब्जी खेलते हो तो आप इनमें से कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स को जानते होंगे, लेकिन मेरा दावा है कि आप सभी टिप्स एंड ट्रिक्स को नहीं जानते होंगे, तो चलिए दोस्तों जानते हैं ऐसी ही कुछ टिप्स के बारे में। 


आज के इस आर्टिकल में हम Best pubg mobile tips and tricks 2020.के बारे में जानेंगे। 



1. Use Headphone


तो हां दोस्तों जब आप अपने मोबाइल में PUBG Mobile Game खेलते हो तो आपको खेलते समय हेडफोन यानी एयर फोन का इस्तेमाल जरूर करना है इसकी मदद से आप अपने दुश्मनों की गोलियों की आवाज और उनके चलने की आवाज को क्लियर सुन सकते हो साथ ही आप बिल्कुल आसानी से पता लगा सकते हो कि आवाज है किधर से आ रही हैं दाएं तरफ से या बाएं तरफ से इस की मदद से आप अपना बचाव आसानी से कर सकते हो और अपना सही एक्शन ले सकते हो या नहीं आप बिल्कुल आसानी से अपने दुश्मनों को मार सकते हो इसलिए पब्जी खेलते समय हेडफोन का इस्तेमाल जरूर करें 


2. Vehicle safety


यदि आप PUBG Mobile Game बहुत खेलते हो तो आपने ऐसा कई बार अनुभव किया होगा कि बहुत बार हमें दुश्मन गाड़ियों की मदद से कुचल जाते हैं।  और हम गेम में हार जाते हैं मैं आपको एक सरल सा और आसान सा तरीका बताने वाला हूं। जिसकी मदद से आप अपने आप को बचा सकते हो, जब भी आपको कोई गाड़ी कुचलने यार नींद नहीं आए तो तुरंत आपको लेट जाना है ,और आपके इस चीज से बचने के चांस बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं। 

3. Change the controls


दोस्तों जब आप अपने स्मार्टफोन में PUBG Mobile Game खेलते हो तो आपका कंट्रोल आपके अनुसार होना बहुत आवश्यक है । इसके लिए आपको पब्जी खेलने के दौरान गेम की सेटिंग में जाकर अपने कंट्रोल पैनल (Control Panel)  को अपने हिसाब से सेट कर लेना है, ताकि आप बेहतर परफॉर्मेंस दे सकें। आप सेटिंग में जाकर पब्जी में कंट्रोल पैनल को आइकन को छोटा बड़ा कर सकते हैं , और अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं। क्योंकि कुछ स्मार्टफोन यूजर्स का दाया हाथ ज्यादा चलता है या फिर बाया हाथ तो वह अपने हिसाब से कंट्रोल पैनल को कस्टमाइज करके बेहतर तरीके से पब जी मोबाइल गेम को खेल सकते हैं। 

4. Lock The Door


दोस्तों यह टिप्स आपको बहुत छोटा लगेगा लेकिन यह आपके लिए बहुत ज्यादा उपयोगी हो सकता है । जब भी आप PUBG Mobile Game खेलते समय घर के अंदर जाते हो तो आपको अंदर जाने के बाद अपना दरवाजा बंद कर लेना है , जिससे होगा कि जब भी कोई आपका दुश्मन अंदर आएगा तो उसे लगेगा कि दरवाजा बंद है तो इसके अंदर कोई नहीं होगा। और आप दुश्मन के पैरों की आवाज से या दरवाजा खटखटाने की आवाज से आपको पता चल जाएगा कि आपका दुश्मन बाहर है, तो आप उस को आसानी से मार पाओगे ।

1. Ff Gaming Free Fire Apk File :-




5. Backpack


दोस्तों जब हम PUBG Mobile Game खेलते हैं तो हमें बहुत सारा सामान मिलता है, लेकिन उनमें से कुछ सामान हमारे लिए ज्यादा उपयोगी नहीं होता है। कई सारे खिलाड़ी यह गलती करते हैं कि उन्हें जो भी सामान मिलता है वह सारा सामान उठाते जाते हैं , तो आपको यह गलती नहीं करनी है।  जब भी आपको सामान मिलता है तो उसके बैकग्राउंड में पीला कलर हो वह सामान आपके लिए बहुत ज्यादा उपयोगी होता है तो आपको वही सामान उठाना है जो आपके लिए उपयोगी हो फालतू का सामान आपको नहीं उठाना है। 


6. Get the right weapons


दोस्तों जब आप PUBG Mobile Game को खेल रहे होते हैं तो आपको बहुत सारे हथियार मिलते हैं लेकिन उन हथियारों को आप अच्छी तरीके से उपयोग करोगे तभी आप दुश्मन को मार पाओगे । आपको सबसे पहले हत्यार यानी बंदूक आदि के बारे में जानना जरूरी होनी चाहिए । दुश्मन की दूर होने पर कौन सा हथियार या बंदूक चलानी है और पास होने पर कौन सी बंदूक या हथियार चलाना है इसके बारे में आपको पता होना जरूरी है , तभी आप दुश्मन को अच्छी तरीके से और आसान तरीके से मार पाओगे। 

2. Ff Gaming Rojdhan Apk File :- 



7. Use eye Icon


बेस्ट PUBG Mobile Game टिप्स एंड ट्रिक्स में अगली जो ट्रिक निकल कर आती है वह है Eye icon का उपयोग करना । जब आप पब जी मोबाइल गेम खेल रहे होते हैं तो आपको स्क्रीन पर आई आईकॉन दिया होता है, जिसकी सहायता से आप अपने चारों ओर देख सकते हो। इस टिप्स का यानी इस विकल्प का बहुत सारे खिलाड़ी इस्तेमाल नहीं करते हैं जिसकी वजह से उन्हें पता ही नहीं चल पाता कि उन्हें दुश्मन पीछे से मार रहा है। और पीछे से अटैक कर के दुश्मनों को मार देता है इसलिए आप इस विकल्प का इस्तेमाल जरूर से जरूर करें। 


8. Only shoot when you’re in range


जब आप PUBG Mobile Game गेम खेल रहे होते हैं, तो आपको कोई दुश्मन दिखाई देता है तो आपको उस पर अचानक से गोली नहीं चलानी है। जब आपका दुश्मन आपकी बंदूक की रेंज में हो तभी आप को गोली चलानी है यदि आप ऐसे ही गोली चला दोगे तो आपका दुश्मन मर नहीं पाएगा और आपके दुश्मन को आपके बारे में पता चल जाएगा और फिर वह आप को मार सकता है। 




9. Enemies ahead

दोस्तों PUBG Mobile Game गेम में जीतने के लिए यानी चिकन डिनर (Chicken Dinner) पाने के लिए आपको बहुत सावधान रहना होता है , और दुश्मनों पर अपनी पूरी नजर बनाए रखनी होती है। पब्जी गेम में चैट का एक विकल्प होता है।  उसी में डिफॉल्ट रूप Enemies ahead दिया होता है।  इस विकल्प की मदद से आप अपने छुपे हुए दुश्मन का पता लगा सकते हो कि वह आप से कितनी दूरी पर हैं जब भी आप अपने पास के छुपे हुए दुश्मनों के बारे में जानकारी लेना चाहते हो तो आप इस ऑप्शन से पता लगा सकते हो इससे आपको पता लग जाएगा कि आपके दुश्मन आप से कितनी दूरी पर हैं।  


दोस्तों अगर आपने PUBG Mobile Game को अभी अभी डाउनलोड किया है, और आप एक नए खिलाड़ी हो तो आपके लिए यह टिप्स बहुत ज्यादा अच्छी साबित होंगी.




मैं आशा करता हूं कि आपको हमारी यह टिप्स बहुत अच्छी लगी होंगी, और आपको हमारा यह आर्टिकल Best pubg mobile tips and tricks 2020. बहुत ज्यादा पसंद आया होगा कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो उसे अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें, और ऐसी ही टेक्नोलॉजी से रिलेटेड अपडेट पाने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करना ना भूलें !!





0 Response to "Best pubg mobile tips and tricks 2020."

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel