Google Play Store Reedom Code Kya Hai ?

Google Play Store Reedom Code Kya Hai ?

Google Play Store Reedom Code Kya Hai ? How to use reedom code ? 


Google Pay Store Reedom Code Kya Hai ?

What is Google Play Store Reedom Code ?

नमस्कार दोस्तों कैसे हो ? स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट Techycrater.com के आज के नए फ्रेश आर्टिकल Google Pay Store Reedom Code Kya Hai ? में यदि आप गूगल प्ले स्टोर रिडीम कोड के बारे में जानकारी लेना चाहते हो तो आज के इस आर्टिकल को पूरा शुरू से लेकर अंत तक पढ़ते रहना। 

दोस्तों जब भी आप किसी एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर Google Play Store से डाउनलोड करते हो या फिर उसमें कुछ एक्स्ट्रा चीज खरीदने की कोशिश करते हो तो आपको वहां पर पैसे पर करने पड़ते हैं। लेकिन पैसे पर करने के अलावा आपको यहां पर एक गूगल प्ले स्टोर रीडम का ऑप्शन दिया जाता है जिसका इस्तेमाल करके भी आप किसी भी एप्लीकेशन एप फीचर्स को खरीद सकते हो। 

आज हम इस आर्टिकल में इसी के बारे में बताएंगे कि Google Play Store रिडीम कोड क्या होता है और Google Play Store इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं और Google Play Store क्या क्या फायदे हैं सारी चीज आपको हम आज के हिसाब से कल मैं बिल्कुल हिंदी में बताने वाले हैं। 

गूगल प्ले स्टोर रिडीम कोड क्या है रिडीम कोड का इस्तेमाल कैसे करें :-


दोस्तों इंटरनेट पर कई ऐसी सर्विस उपलब्ध होती है, जिसके बदले आपको पैसे देने पड़ते हैं, और इंटरनेट पर कई ऐसे प्रोडक्ट भी होते हैं, आप जब उनको खरीदते हैं तो उसके बदले आपको पैसे देने पड़ते हैं, लेकिन जो कंपनियां सर्विस और प्रोडक्ट उपलब्ध करवाती है, तो वह कंपनियां आपको प्रमोकोड भी उपलब्ध करवाती है। जिससे आपको कुछ डिस्काउंट मिल सके, उसी प्रकार से गूगल प्ले स्टोर ने अपने प्लेटफार्म पर रिडीम कोड का ऑप्शन रखा है। 

गूगल प्ले स्टोर रिडीम कोड क्या होता है, और रिडीम कोड का इस्तेमाल कैसे किया जाता है। इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। 


गूगल प्ले स्टोर रिडीम कोड क्या है :-


जिस प्रकार से कोई ई-कॉमर्स वेबसाइट या किसी भी प्रकार की सर्विस प्रोवाइड करवाने वाली कंपनी द्वारा अपने ग्राहकों को प्रमोकोड उपलब्ध करवाए जाते हैं, उसी प्रकार से गूगल प्ले स्टोर ने अपने जो भी पेड प्रोडक्ट है, को खरीदने के लिए रिडीम कोड की सुविधा उपलब्ध करवाई है। 

लेकिन दोस्तों अगर आप किसी भी प्रोडक्ट पर प्रमोकोड अप्लाई करते हैं, तो उस प्रोडक्ट की कीमत में कुछ प्रतिशत का डिस्काउंट मिलता है। परन्तु गूगल प्ले स्टोर के रिडीम कोड के जरिए आप उस प्रोडक्ट को बिल्कुल फ्री में खरीद सकते हैं, लेकिन उसके लिए आपके पास एक को वैलिड रिडीम कोड होना चाहिए। एक वैलिड रिडीम कोड होने के बाद ही आप किसी भी पेड़ एप्लीकेशन को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। 


गूगल प्ले स्टोर रिडीम कोड के फायदे :-


दोस्तों गूगल प्ले स्टोर के रिडीम कोड के कई अलग-अलग फायदे है, जो निम्नलिखित है। 

1. जब आप गूगल प्ले स्टोर से किसी भी प्रीमियम एप्लीकेशन को फ्री में खरीदना चाहते हैं, तो आप गूगल प्ले स्टोर रिडीम कोड के जरिए खरीद सकते हैं। 

2. प्ले स्टोर पर उपलब्ध प्रीमियम ई-बुक को भी आप बहुत ही आसानी से बिल्कुल फ्री में गूगल प्ले स्टोर रिडीम कोड के जरिए खरीद सकते हैं। 

3. जैसा कि आपको पता ही है, कि गूगल प्ले स्टोर पर आपको मूवीस और म्यूजिक भी मिलते हैं, तो आप उन मूवीस और म्यूजिक को भी इस रिडीम कोड के जरिए बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं। 


गूगल प्ले स्टोर रिडीम कोड का इस्तेमाल कैसे करें :-


दोस्तों सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में आप किसी भी प्रोडक्ट को खरीदते हैं, तो उसमें इस रिडीम कोड का इस्तेमाल कैसे किया जाता है, उसके बारे में जानते हैं। 

1. गूगल प्ले स्टोर रिडीम कोड को अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको किसी एक प्रीमियम एप्लीकेशन या प्रीमियम ई-बुक को सिलेक्ट करना होगा। 

2. उसके बाद जब आप उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करोगे, तो वहां पर आपको पेमेंट करने को बोला जाएगा। 

Shivaji Gaming Apk :- 


3. लेकिन जहां पर आपको कई अलग-अलग प्रकार के पेमेंट मेथड मिलेंगे, उसी के साथ एक ऑप्शन भी देखने को मिलेगा, जो कि रिडीम कोड के नाम से होगा। 

4. जब आप रिडीम कोड वाले ऑप्शन पर क्लिक करोगे, तो आपको वहां पर कोड डालने को कहा जाएगा। तो आप यहां पर आपको अपने कोड को डालना होगा। 

5. जैसे ही आप कोड को डालकर रिडीम हम पर क्लिक कर देते हैं, तो वह एप्लीकेशन आपको बिल्कुल फ्री में डाउनलोड करने को मिल जाता है।

Conclusion :- 

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि गूगल प्ले स्टोर फ्रीडम कोड क्या होता है गूगल प्ले रिडीम कोड को कैसे इस्तेमाल किया जाता है गूगल प्ले रिडीम कोड को कहां से आप कलेक्ट कर सकते हो बिल्कुल आसान भाषा में आपको हमने विस्तारपूर्वक समझाया। 


मैं आशा करता हूं कि आपको हमारी वेबसाइट Techycrater.com के आज के नए फ्रेश आर्टिकल Google Pay Store Reedom Code Kya Hai ?  को पढ़ने के बाद समझ आ गया होगा कि गूगल प्ले स्टोर रिडीम कोड क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक करें और अपने सभी दोस्तों के साथ इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। 

दोस्तों इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद हमें अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूर दें यदि आप फ्री फायर या किसी और गेम के बारे में कुछ पूछना चाहते हो तो आप हम से नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हो मोबाइल की टिप्स एंड ट्रिक्स और टेक्नोलॉजी से अपडेटेड रहने के लिए आप चाहो तो हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हो। 

0 Response to "Google Play Store Reedom Code Kya Hai ? "

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel