गूगल प्ले स्टोर क्या है ? ( What is Google Play Store )

गूगल प्ले स्टोर क्या है ? ( What is Google Play Store )

गूगल प्ले स्टोर क्या है ? ( What is Google Play Store )



Google Play Store Kya Hai :-

नमस्कार दोस्तों कैसे हो ? स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट Techycrater.com के आज के इस नए और फ्रेश आर्टिकल गूगल प्ले स्टोर क्या है ? ( What is Google Play Store ) में यदि आप गूगल प्ले स्टोर के बारे में जानकारी लेना चाहते हो तो आज के इस आर्टिकल को पूरा शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहे। 
 

Google Play store गूगल का ही एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म है जिस पर लाखों एप्स, गेम,और बुक्स देखने को मिल जाते हैं। जिन्हें आप अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर पर फिल्म किताबें और संगीत जैसी पेशकश भी देखने को मिल जाती है, लेकिन यह सभी देशों में उपलब्ध नहीं है।


Google Play store का उपयोग करने के लिए सबसे पहले आपको एक Google account का होना आवश्यक है। गूगल अकाउंट के बिना आप प्ले स्टोर से ब्राउज़र या एप्लीकेशन या गेम्स कुछ भी डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। गूगल अकाउंट बनाना बहुत ही आसान होता है. आप इसे कुछ ही मिनटों में बना सकते हैं।


एक बार जब आप अपने एंड्राइड मोबाइल फोन में एक Google account में साइन इन हो जाते हैं। तो इसके बाद आप अपने गूगल प्ले स्टोर से Android app,Games, Movie और Books आदि  को डाउनलोड या खरीद कर सकते हैं । 


Google Playstore को पहले एंडॉयड मार्केट के नाम से जाना जाता था। यह मोबाइल फोन और टेबलेट पर उपलब्ध है ' यह एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस)' सपोर्टेड क्रोम ओएस डिवाइस और पेपर चल रहे हैं उपयोगकर्ता गूगल प्ले स्टोर और तृतीय पक्ष  डेवलपर्स से Software Application  डाउनलोड  तथा खरीदने एवं ब्राउज़ करने के लिए Google Play store का उपयोग कर सकते हैं।


Google Play store, गूगल मोबाइल सर्विस (GMS) को चलाने वाले एंड्राइड System पर पर प्रीइंस्टॉल्ड आता है तथा ऐसे chrome book, Chromeboxes और Chrombasses जैसी संगत Chrome OS सिस्टम पर इंस्टॉल किया जा सकता है यदि कोई एप्लीकेशन किसी किसी वेब के माध्यम से खरीदा जाता है तो एक उपयोगकर्ता यह जान सकता है कि इस एप्लीकेशन को किन किन डिवाइसो पर इनस्टॉल किया जा सकता है। इसमें Android smart TV, Smart Watch Smartphone Smart वेयर ओएस आदि एंड्राइड डिवाइस शामिल हैं।


क्लाउड में खरीदारी संग्रहीत की जाती है, ताकि वेब और मोबाइल खाते सिंक रहे और सभी एंड्रॉयड डिवाइस पर सामग्री उपलब्ध हो सके। मैलवेयर सुरक्षा Google Play प्रोटेक्ट के माध्यम से प्रदान की जाती है जो एक खतरे का पता लगाने वाली सेवा है जो प्रतिदिन 50 बिलियन से अधिक एप्लीकेशन को स्कैन करती है और सत्यापित करती है। यह सेवा Google Play store की नीतियों का उल्लंघन करने वाले एप्लीकेशन को निलंबित कर सकती है।


Google Play store 6 मार्च 2012 को लांच किया गया था जो एंडॉयड मार्केट और अन्य Digital Service Google music और eBooks Store को एक  प्रस्ताव में समायोजित करता है। वर्तमान में गूगल प्ले स्टोर 190 से अधिक देशों में क्षेत्रों में उपलब्ध है। 


 गूगल प्ले स्टोर रिडीम कोड क्या है ?

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि गूगल प्ले स्टोर क्या है लेकिन दोस्तों यदि आप गूगल प्ले स्टोर रिडीम कोड क्या है इसके बारे में जानकारी लेना चाहते हो तो आप नीचे दिया गया हमारा फैसला आर्टिकल पढ़ सकते हो जिसमें हमने आपको पूरे अच्छी तरीके से समझाया है कि गूगल प्ले स्टोर रिडीम कोड क्या होता है.

> google-pay-store-reedom-code-kya-hai.


Shivaji Gaming Website :-


Download 

How To Download App from Google Play Store :- 


Google Playstore अनुभाग में 1.43 मिलियन से अधिक एप्लीकेशन उपलब्ध हैं, इन एप्लीकेशन में से अपने पसंदीदा एप्लीकेशन को ढूंढना थोड़ा कठिन हो सकता है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आपको अपनी पसंदीदा एप्लीकेशन को सर्च करना और डाउनलोड करना  बताएंगे । 

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है। इसके लिए आप play.google.com पर भी जा सकते हैं। इसके बाद आप अपना कंटेंट सर्च करने के लिए सर्चबार पर टैप करें या आप नीचे Bottom Side में दी हुई categories को सेलेक्ट कर सकते हैं। और यहां से आप अपनी categories के हिसाब से अपनी पसंदीदा एप्लीकेशन,game, Movie या books को आसानी से सर्च करके डाउनलोड और खरीद सकते हैं ।


दोस्तों मैं आशा करता हूं कि आप हमारी वेबसाइट के Techycrater.com के आज के इस नए और फ्रेश आर्टिकल गूगल प्ले स्टोर क्या है ? ( What is Google Play Store ) पढ़ने के बाद सीख गए होंगे कि  यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक करें और अपने सभी दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। 


इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद इस आर्टिकल के बारे में अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूर दें यदि आपको किसी भी एप्लीकेशन या किसी भी जानकारी जानना चाहते हो तो हमें नीचे कमेंट करके बताएं। मोबाइल की टिप्स और  ट्रिक्स और टेक्नोलॉजी से अपडेटेड रहने के लिए आप चाहो तो हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हो धन्यवाद। 



 

0 Response to "गूगल प्ले स्टोर क्या है ? ( What is Google Play Store )"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel