Apane Mobile Se Loan Kaise Le in 2020 ?

Apane Mobile Se Loan Kaise Le in 2020 ?

Apane Mobile Se Loan Kaise Le in 2020 ?


Apane Mobile Se Loan Kaise Le in 2020 ?


नमस्कार दोस्तों कैसे हो ? स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट Techycrater.com के आज के इस नए आर्टिकल Apane Mobile Se Loan Kaise Le in 2020 में ।

 

Mobile में आसानी से Loan कैसे लें :- 


दोस्तों जब भी Loan की बात आती है, तो सबसे पहले दिमाग में यही आता है। कि बैंक में जाकर कई सारे डॉक्यूमेंट जमा करवाकर लोन लेना पड़ेगा। और बैंक में जाकर इतना बड़ा प्रोसेस करने के बाद ही हमें लोन मिल पाएगा। लेकिन आजकल की डिजिटल दुनिया के अंदर कई शॉर्टकट उपलब्ध है। तो इन सभी शॉर्टकट के अंदर एक ऐसा शॉर्टकट है। जिससे आप अपने स्मार्टफोन से मात्र 10 से 15 मिनट में लोन ले सकते हैं। 


तो दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल में मोबाइल फोन से Loan कैसे लिया जाता है। वह भी मात्र 10 से 15 मिनट में इसके बारे में विस्तार से बताएंगे। इसलिए अगर आप भी मोबाइल फोन से लोन कैसे लिया जाता है। इसके बारे में जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। 

मोबाइल फोन से Loan कैसे लिया जाता है ?


जब भी हमें लोन की जरूरत होती है। तो हम बैंक में जाते हैं। और बैंक में हमें कई सारे डॉक्यूमेंट जमा करवाने पड़ते हैं। उसके बाद लोन मिलता है, और बैंक में लोन लेने के लिए हमें यहां तो किसी वाहन या अपने घर या अपनी जमीन पर लोन दिया जाता है। लेकिन आज हम आपको स्मार्टफोन से मात्र अपने पैन कार्ड के जरिए कैसे लोन लिया जाता है, उसके बारे में बताएंगे। 

मोबाइल फोन से Loan लेने के लिए आपको ज्यादा प्रोसेस करने की जरूरत नहीं होती है। आजकल इंटरनेट पर कई ऐसे एप्लीकेशन उपलब्ध है। जो आपको आपके पैन कार्ड पर लोन दे देते हैं। लेकिन यह बात सत्य है। कि मोबाइल फोन से आप कोई बड़ा लोन नहीं ले सकते हैं। 

मोबाइल फोन से लोन लेने का प्रोसेस :-


मोबाइल फोन से Loan लेने का प्रोसेस पी बहुत साधारण है और मोबाइल फोन से लोन लेने में मात्र 10 से 15 मिनट लगते हैं। 

मोबाइल फोन से लोन लेने के लिए कई एप्लीकेशन इंटरनेट पर उपलब्ध है। लेकिन मैं आज आपको कुछ महत्वपूर्ण एप्लीकेशन के बारे में बताऊंगा, और उन एप्लीकेशन से आप कैसे लोन ले सकते हैं। उसके बारे में बताऊंगा। 


मोबाइल से Loan लेने के लिए आपको मोबाइल से लोन लेने वाले एप्लीकेशन में किसी एक एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा। और उस कुछ एप्लीकेशन मैं अपना फोन नंबर और आधार कार्ड, पैन कार्ड डालकर एक अकाउंट बनाना होगा। जब आप एप्लीकेशन में अकाउंट बना लेते हैं। तो उसके बाद आप उस एप्लीकेशन के माध्यम से फोन से लोन ले सकते हैं। 

मोबाइल से लोन लेने वाले एप्लीकेशन :- 

मोबाइल से Loan प्राप्त करवाने वाले एप्लीकेशन कैसे तो इंटरनेट पर बहुत बड़े हैं। लेकिन मैं आज आपको महत्वपूर्ण 2 एप्लीकेशन के बारे में बताऊंगा। जो कि काफी विश्वास जन्नत है। और इन एप्लीकेशन से आप आसानी से मोबाइल के जरिए लोन भी ले सकते हैं। 

1. Indiabulls Dhani
2. Home credit


1. Indiabulls Dhani


Indiabulls Dhani एक बहुत ही विश्वास जनक और पुरानी कंपनी है। इस कंपनी की शुरुआत 1999 से हुई है। इसके चेयरमैन और फाउंडर समीर गहलोत हैं, और फ़िलहाल इसके CEO अजीज मितल हैं। 

Dhani App से लोन कैसे लें ?

Dhani App से लोन लेने के लिए आपके पास एक पैन कार्ड और आधार कार्ड होना चाहिए। फिर आप फोन नंबर की मदद से अपना अकाउंट बना लेते है। तो आप इस एप्लीकेशन से ₹1000 से 15 लाख तक का लोन ले सकते हैं। इस एप्लीकेशन में लोन अवधि 3 महीने से 24 महीने तक की है। 


2. Home credit 

होम क्रेडिट एप्लीकेशन भी एक प्रकार का लोन एप्लीकेशन है, और इस एप्लीकेशन से आप एक अच्छा Loan ले सकते हैं। इसका एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपको ज्यादा दस्तावेज जमा करवाने की आवश्यकता भी नहीं होती है, और सिंपल प्रोसेस से आपको लोन मिल जाता है। ig5 Ig5


Home credit app से लोन कैसे लें ?
होम क्रेडिट लोन के लिए आपकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए। उसके साथ ही आपके पास पैन कार्ड और एक आधार कार्ड होना चाहिए। जब आप लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको आपका वास्तविक पता भी देना होगा। इसके साथ आप से एक ई-सिग्नेचर भी लिए जाएंगे। 


इस सिंपल प्रोसेस के बाद आप इस एप्लीकेशन से 25000 से 200000 तक का लोन ले सकते हैं, और लोन चुकाने की अवधि 18 या 48 महीने है। 

1.Lucky Pandey Website link :- 


 आमतौर पर, Google विज्ञापनों में पाए जाने वाले कीवर्ड सुझाव बहुत सामान्य होंगे क्योंकि Google चाहता है कि आप अपने विज्ञापनों के लिए उच्च खोज मात्रा वाले कीवर्ड का उपयोग करें।  ये कीवर्ड प्रचारित वीडियो के लिए बहुत अधिक इंप्रेशन और क्लिक उत्पन्न करने की संभावना रखते हैं।  यह Google के लिए अधिक राजस्व बनाता है लेकिन जरूरी नहीं कि आपकी सामग्री पर अधिक क्लिक लाए।


  

मोबाइल फोन से लोन लेने के फायदे :- 

जब से विश्व भर में टेक्नोलॉजी पड़ी है वैसे वैसे टेक्नोलॉजी के कई फायदे भी सामने आ रहे हैं। जैसे कि आप और हम देख सकते हैं। कि अब स्मार्टफोन के जरिए भी Loan ले सकते हैं। तो स्मार्टफोन के जरिए लोन लेने के क्या-क्या फायदे हैं। इसके बारे में जान लेते हैं। 

1. स्मार्टफोन से लोन लेने का सबसे ज्यादा फायदा समय की बचत है। जब हम बैंक से लोन लेते हैं। तो बैंक में आने जाने के लिए काफी समय खर्च हो जाता है, और फोन से लोन लेने के लिए आपको 10 से 15 मिनट लगते हैं। 

2. 4sub Pro Apk Lucky Pandey  :- 



2. फोन से Loan लेने का दूसरा फायदा यह है, कि आपको इसमें ज्यादा डॉक्यूमेंट देने की आवश्यकता नहीं होती है। पैन कार्ड और आधार कार्ड पर आप आसानी से लोन ले सकते हैं। 

3. मोबाइल से लोन लेने का तीसरा फायदा यह है, कि इसमें आपको किसी भी प्रकार की प्रॉपर्टी को गिरवी रखने की आवश्यकता नहीं होती है। बिना कोई प्रॉपर्टी और सैलरी  रिशीप्ट के भी आपको लोन मिल जाता है। 

4. मोबाइल से लोन लेने का चौथा फायदा यह है, कि जब आप लोन लेते हो तो आप लोन राशि कुछ ही मिनटों में आपके बैंक अकाउंट में आ जाती है। लोन राशि मिलने में ज्यादा समय नहीं लगता है। 

5. स्मार्टफोन से Loan लेने का पांचवा फायदा यह है, कि अगर आपको कम राशि का लोन चाहिए। तो भी आप ले सकते हो जैसे :- 5000- 10,000 तक, अगर आप इतना लोन बैंक से लेना चाहते हो तो वहां पर यह पॉसिबल नहीं है। 


Apane Mobile Se Loan Kaise Le in 2020 ?आर्टिकल ओं का निष्कर्ष :- 

देशभर में बढती टेक्नोलॉजी के कारण ही आज के समय में यह सब मुमकिन हो पाया है, कि हम एक स्मार्टफोन के माध्यम से ही घर बैठकर कुछ ही मिनटों में अपना Loan ले सकते हैं। नहीं तो पहले के समय हमें लोन लेने के लिए बैंक के चक्कर काटने पड़ते थे, और उसके साथ भी आपको कई प्रकार की प्रॉपर्टी को भी गिरवी रखना पड़ता था। लेकिन अब इस डिजिटल दुनिया में लोन लेने के लिए आपको ज्यादा समय खर्च करने की भी आवश्यकता नहीं होगी। और लोन लेना भी बहुत आसान हो चुका है।

दोस्तों मैं आशा करता हूं कि आपको हमारी वेबसाइट Techycrater.com का यह आर्टिकल Apane Smartphone Se Loan Kaise Le in 2020 ? बहुत ही ज्यादा पसंद आया होगा यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें कमेंट करके अपना फीडबैक जरूर दें ऐसी ही इक्सेंट्रिक और मोबाइल टेक्नोलॉजी से अपडेटेड रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करना ना भूलें धन्यवाद ।।

0 Response to "Apane Mobile Se Loan Kaise Le in 2020 ?"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel