Google Adsense Kya Hai , Adsense Kaise Kam Karta hai ?

Google Adsense Kya Hai , Adsense Kaise Kam Karta hai ?

Google Adsense Kya Hai , Adsense Kaise Kam Karta hai ?



गूगल ऐडसेंस (Google Adsense) क्या है :- नमस्कार दोस्तों कैसे हो ? स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट Techycrater.com के आज के इस नए आर्टिकल Google Adsense Kya Hai , Adsense Kaise Kam Karta hai ? में ।

गूगल ऐडसेंस क्या है और यह कैसे काम करता है ?

दोस्तों आपने गूगल ऐडसेंस का नाम तो अवश्य ही सुना होगा। क्योंकि वर्तमान समय में ऑनलाइन आवेदन करने का सबसे बेहतरीन जरिया गूगल ऐडसेंस ही है, और ज्यादातर लोग गूगल ऐडसेंस के जरिए ही ऑनलाइन अर्निंग करते हैं। 





लेकिन आपने ऐसे कई लोगों को गूगल ऐडसेंस के बारे में पता नहीं होगा, और यह कैसे काम करता है। इसके बारे में भी नहीं जानते होंगे। इसलिए आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से गूगल ऐडसेंस क्या है, और यह कैसे काम करता है। इसके बारे में विस्तार से बताएंगे इसलिए अगर आप यह जानना चाहते हैं। तो आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। 

गूगल ऐडसेंस क्या है , What is Google Adsense ?

गूगल ऐडसेंस एक प्रकार का ऐड नेटवर्क है, और वर्तमान समय में ऑनलाइन फिल्ड का सबसे बड़ा ऐड नेटवर्क गूगल ऐडसेंस को ही माना जाता है। 

गूगल ऐडसेंस गूगल का ही एक प्लेटफार्म है, और इस प्लेटफार्म के माध्यम से ब्रांड अपना प्रमोशन करवाती है, और गूगल ऐडसेंस पब्लिक सर को और ब्रांड का प्रमोशन देती है। 

गूगल ऐडसेंस का महत्व सबसे ज्यादा यूट्यूब और वेबसाइट के लिए माना जाता है। वर्तमान समय में गूगल ऐडसेंस यूट्यूब पर अपना एडवर्टाइजमेंट को दिखाता है। 



और उन एडवर्टाइजमेंट के माध्यम से ब्रांच को भी बेनिफिट होता है, साथ में पब्लिक सर को भी बेनिफिट होता है, इन दोनों के बेनिफिट को देखते हुए, गूगल ऐडसेंस अपना बेनिफिट जनरेट करता है।

> website-se-paise-kaise-kamaye-2020.

गूगल ऐडसेंस कैसे काम करता है :- 

दोस्तों जैसे कि मैंने आपको बताया ही है, कि गूगल ऐडसेंस एक प्रकार का गूगल का ही प्लेटफार्म है, और इस प्लेटफार्म को गूगल ऐड नेटवर्क के नाम से भी जाना जाता है। 

गूगले अपने दो ऐड नेटवर्क प्लेटफार्म बने हुए हैं, और उन दोनों प्लेटफार्म के अलग-अलग काम है। 

1. गूगल एडवर्ड
2. गूगल ऐडसेंस

गूगल के यह दो ऐड नेटवर्क प्लेटफार्म है, और इनमें से गूगल एडवर्ड का काम होता है। ब्रांड से स्पॉन्सरशिप लेना वह गूगल ऐडसेंस का काम होता है। कि ब्रांड से ली हुई स्पॉन्सरशिप को पब्लिशर को देना है। 

The hackers File link :-


1. गूगल एडवर्ड (Google Adword) 

जब भी किसी कंपनी या ब्रांड को अपना प्रमोशन करवाना होता है, तो वह गूगल एडवर्ड में अपना अकाउंट बनाते हैं। और उसके बाद अपने ब्रांड के लिए वहां पर ऐड कैंपेन चलाते हैं। 
जब भी कोई ब्रांड अपना ऐड कैंपेन चलाती है, तो उससे पहले पूछा जाता है, कि उसका ऐड यूट्यूब पर दिखना चाहिए या फिर वेबसाइट पर। 

और उसके बाद ब्रांड द्वारा चलाए गए ऐड कैंपेन को गूगल ऐडवर्ड उस ऐड कैंपेन को गूगल ऐडसेंस के पास भेजता है।

1. Utag Lucky Pandey Apk

UTag (Pronounced: YouTag ) is a tag generator and keyword tool that help you boost the SEO of your videos. Use this app to find tags of related videos to better target your audience. This app allows you to view titles and tags associated with any video posted. You can use these tags on your videos. Get UTag You right now to optimizing Tags of your videos.





2. गूगल ऐडसेंस (Google Adsense)

जब भी किसी ब्रांड की स्पॉन्सरशिप गूगल एडवर्ड के थ्रू गूगल ऐडसेंस कर के पास पहुंचती है, तो पहले गूगल ऐडसेंस देखता है। कि ब्रांड को उसका ऐड कहां पर चलाना है। अगर ब्रांड अपने ऐड को यूट्यूब पर चलाना चाहती है, तो गूगल एडसेंस उस ऐड को यूट्यूब के सभी पब्लिशर की वीडियोस पर उसे ऐड को लगा देता है।

और वही अगर ब्रांड अपने एड को वेबसाइट पर लगवाना चाहती है। तो गूगल ऐडसेंस उस ऐड को सभी ऐडसेंस अप्रूव्ड वेबसाइट पर उस एडवर्टाइजमेंट को पब्लिक कर देता है। 

Google Adsense Kya Hai , Adsense Kaise Kam Karta hai aticle ka nishkarsh :- 

हां तो दोस्तों गूगल ऐडसेंस कुछ इस प्रकार से काम करता है। और वर्तमान समय में सभी ब्रांच और पब्लिक सर गूगल ऐडसेंस को ही अपना एक बहुत अच्छा ऐड नेटवर्क मानते हैं। और गूगल ऐडसेंस के माध्यम से कई बड़े-बड़े युटुब और ब्लॉगर ने अपना एक बिजनेस भी खड़ा किया है।

2. Ff Gaming website Link :-


   how-to-buy-domain-from-godaddy-in-2020.

मैं आशा करता हूं कि आपको हमारी वेबसाइट Techycrater.com का यह आर्टिकल बहुत यूज़फुल लगा होगा और आपको बहुत पसंद आया होगा यह आपको आर्टिकल Google Adsense Kya Hai , Adsense Kaise Kam Karta hai ?अच्छा लगा तो उसे अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें

नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताएं कि आपको यह आर्टिकल कैसा लगा और ऐसी ही मोबाइल की टिप्स एंड ट्रिक्स फॉर टेक्नोलॉजी से अपडेटेड रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करना ना भूलें धन्यवाद। 

0 Response to "Google Adsense Kya Hai , Adsense Kaise Kam Karta hai ?"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel